Agratoday.in

  • Increase font size
  • Default font size
  • Decrease font size
Agratoday.in

डॉ. जयदीप मल्होत्रा को रॉयल कॉलेज ऑफ आयरलैंड की फैलोशिप

डॉ. जयदीप मल्होत्रा को रॉयल कॉलेज ऑफ आयरलैंड की फैलोशिपआगरा : फेडरेशन ऑफ ऑब्स एंड गायनिक फोग्सी की प्रेसीडेंट इलेक्ट डॉ. जयदीप मल्होत्रा, रेनबो हॉस्पिटल आगरा के नाम बड़ी उपलब्धि जुडी है। उन्हें शुक्रवार को डबलिन आयरलैंड में आयोजित समारोह में रॉयल कॉलेज ऑफ आयरलैंड की फेलोशिप से सम्मानित किया गया।

Read more...
 

ताजनगरी के दो लाख घरेलू कामगारों में 90 फीसदी महिलाएं

असंगठित और अशिक्षित हैं इसलिए अपने ही अधिकारों के बारे में न जानते हैं और न आवाज उठाते हैं। बात हो रही है घरेलू कामगारों की जिनकी संख्या इस शहर में लगभग दो लाख, उप्र में दो करोड़ और भारत में नौ लाख है। इसमें 90 फीसदी महिलाएं और लड़कियां हैं।आगरा : असंगठित और अशिक्षित हैं इसलिए अपने ही अधिकारों के बारे में न जानते हैं और न आवाज उठाते हैं। बात हो रही है घरेलू कामगारों की जिनकी संख्या इस शहर में लगभग दो लाख, उप्र में दो करोड़ और भारत में नौ लाख है। इसमें 90 फीसदी महिलाएं और लड़कियां हैं। न कोई छुट्टी, न शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा और न ही पेंशन।

Read more...
 

युवती के गर्भाशय से निकाली गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौली

अक्सर मटर के दाने के आकार की रसौली देखने को मिलती है लेकिन डॉ. कमलेश टंडन नर्सिंग होम में किए गए ऑपरेशन से नौ महीने के गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौली निकाली गई। आगरा : अक्सर मटर के दाने के आकार की रसौली देखने को मिलती है लेकिन डॉ. कमलेश टंडन नर्सिंग होम में किए गए ऑपरेशन से नौ महीने के गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौली निकाली गई। सबसे बड़ी रसौली का वजन 2.8 किलोग्राम था। इसके साथ छोटे-छोटे आकार की पांच और रसौली निकाली गईं।

Read more...
 

उम्र से पहले बूढ़ा बना रहे हैं साबुन और क्रीम

आगरा : साबुन और गोरेपन के लिए लगाई जा रही क्रीम चेहरे को बदरंग कर रहीं हैं। साल दर साल चेहरे पर झुर्रियां पड़ती जाती हैं और युवावस्था में ही चेहरे पर बुढ़ापा दिखने लगता है।

Read more...
 

नेल आर्ट से बिगड़ रही है नाखूनों की खूबसूरती, हो रहा है ट्रांसप्लांटेशन

नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए की जा रही नेल आर्ट कहीं आपके नाखूनों को बीमार तो नहीं कर रही। नेल आर्ट के बाद नाखूनों के रंग में बदलाव, पतले होना व उनकी ग्रोथ कम होने जैसी समस्या त्वचा रोग विशेषज्ञों के पास लेकर पहुंचने वाले मरीजों (विशेषकर लड़कियों) की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।आगरा : नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए की जा रही नेल आर्ट कहीं आपके नाखूनों को बीमार तो नहीं कर रही। नेल आर्ट के बाद नाखूनों के रंग में बदलाव, पतले होना व उनकी ग्रोथ कम होने जैसी समस्या त्वचा रोग विशेषज्ञों के पास लेकर पहुंचने वाले मरीजों (विशेषकर लड़कियों) की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके साथ नाखूनों में सोराइसिस, मस्से, इनफेक्शन आदि की परेशानियों ने नेल सर्जरी के मामलों में काफी इजाफा कर दिया है। कुछ मामलों में नेल ट्रांसप्लांट भी किए जा रहे हैं।

Read more...
 
  • देश की युवा पीढ़ी को जड़ों से जोड़ने में प्रयासरत स्पिक मैके

    स्पिक मैकेस्पिक मैके की शुरुआत 1977 में आईआईटी, दिल्ली में डॉ. किरण सेठ ने की जिससे छात्रों को कम उम्र में ही भारत की कला व संस्कृति से परिचित कराया जा सके क्योंकि उस समय उनका मन और दिमाग अधिक ग्रहणशील होता है।

    स्पिक मैके का मकसद था छात्रों को देश के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों...

इन्हें भी पढ़ें
loading...
Banner

Latest On Kadahi.com


Gallery

Journalist, activist Brij Khandelwal and Shravan Kumar Singh being felicitated on the occasion of Varah Jayanti in Vrindavan for their eco-activities.

Journalist, activist Brij Khandelwal and Shravan Kumar Singh being felicitated on the occasion of Varah Jayanti in Vrindavan for their eco-activities.

More Photos

Search

Classifieds

Mediabharti Web Solutions provides the services of web hosting, booking domains, designing, developing, marketing, content syndication, business mails and web promotions. For any query call to 0129-4036474 and 09582553546. Mediabharti.co.in

Ads by Mediabharti Web Solutions

Syndication